DGCA Rules: अब एयरलाइंस को भारी पड़ेगा यात्रियों की सीट बदलना या फ्लाइट लेट करना, देना पड़ेगा इतना मुआवजा
Civil Aviation Rules Change: देश में नागरिक उड़ानों के नियामक डीजीसीए ने सिविल एविएशन रिक्वॉयरमेंट रूल्स में संशोधन कर दिया है.
DGCA Report : इस मामले में Air India बनी देश की नंबर-1 एयरलाइन, यात्रियों की शिकायत में क्या है स्थिति?
अक्टूबर महीने में एयर इंडिया (Air India) की 90.8 फीसदी उड़ान समय पर रहीं. इंडिगो (Indigo) की ऑनटाइम परफार्मेंस 87.5 फीसदी रही है.
SpiceJet Crisis: वेतन नहीं दे पा रही एयरलाइंस ने अब 80 पायलट छुट्टी पर भेजे, 3 महीने रहेंगे लिव विदआउट पे
आर्थिक संकट के कारण स्पाइस जेट एयरलाइंस अपने कर्मचारियों को पिछले कई महीने से समय पर वेतन नहीं दे सकी है.
SpiceJet Crisis: फ्लाइट्स में गड़बड़ी, समय पर वेतन नहीं, क्या अगली जेट एयरवेज बनने वाली है स्पाइसजेट
देश की सबसे बढ़िया एयरलाइंस मानी गई जेट एयरवेज लगातार विवादों और घाटे के चलते बंद हो गई थी. पिछले कुछ समय से SpiceJet में भी आंतरिक विवादों के अलावा उड़ान के समय विमान में खामियां चर्चा में रही हैं. अब कंपनी समय पर वेतन भी नहीं दे पा रही है.
SpiceJet फ्लाइट अहमदाबाद से सुबह 10.30 जानी थी, शाम 7 बजे उड़ी बनारस के लिए, एयरलाइंस स्टाफ से भिड़े यात्री
एयरलाइंस स्टाफ की तरफ से फ्लाइट की देरी के लिए बताए कारणों से यात्री संतुष्ट नहीं थे. ऐसे में उनकी स्टाफ से भिड़ंत हो गई. फ्लाइट की इतनी देरी के लिए एयरपोर्ट पर सही फ्लाइट मैनेजमेंट नहीं हो पाने को जिम्मेदार माना जा रहा है. DGCA का कहना है कि ऐसे मामले में यात्री मुआवजा मांग सकते हैं.
Emergency Landing: चंडीगढ़ जा रहे GO फर्स्ट के विमान से पक्षी टकराया, वापस अहमदाबाद लौटी फ्लाइट, जांच शुरू
गो फर्स्ट कंपनी का यह विमान अहमदाबाद से ही चंडीगढ़ के लिए उड़ा था. एक घंटे बाद ही एयरपोर्ट पर वापस लौट आया.