Medical Insurance Claim: 'मेडिकल इंश्योरेंस के लिए अस्पताल में 24 घंटे भर्ती होना जरूरी नहीं'

Vadodara के एक Consumer Forum ने कहा है कि मेड‍िकल इंश्‍योरेंस कराने वाला व्‍यक्‍त‍ि 24 घंटे से भी कम वक्त में बीमा क्‍लेम कर सकता है.

Ola Cab Driver ने बीच रास्ते में यूजर को उतारा, अब कंपनी को देना पड़ेगा 95,000 रुपये का मुआवजा

OLA को आयोग ने आदेश दिया है कि शिकायतकर्ता को मुआवजे के तौर 95,000 रुपये का मुआवजा देना होगा.

Service Charge: अब कंज्यूमर से खाने के बिल पर सर्विस चार्ज नहीं वसूल सकते होटल, रेस्तरां

होटल और रेस्तरां अब ग्राहकों से खाने के बिल पर सर्विस चार्ज नहीं ले सकेंगे. केंद्रीय उपभोक्ता संरक्षण प्राधिकरण ने सोमवार को होटल और रेस्तरां को खाने के बिल में स्वत: लगने वाला सेवा शुल्क जोड़ने से बैन कर दिया है...

जबरदस्ती सर्विस चार्ज नहीं वसूल सकते रेस्ट्रां, सरकार ने दी कड़ी चेतावनी 

उपभोक्ता मामलों के विभाग ने कस्टमर्स से जबरन सर्विस चार्ज वसूलने को लेकर सख्त रुख अपना लिया है. 2 जून को मीटिंग बुलाई गई है.

Restaurant ने ग्राहक को सर्विस टैक्स देने के लिए किया था मजबूर, लग गया जुर्माना

Consumer Rights: हैदराबाद के एक कंज्यूमर फोरम ने एक रेस्तरां पर जुर्माना लगाया है क्योंकि रेस्तरां ने ग्राहक की अनुमति के बिना सर्विस टैक्स वसूल लिया.

ESBEDA ने 1,690 रुपये का बेचा बैग, 20 रुपये का नहीं दिया कैरी बैग, भरना पड़ा 38 हज़ार का जुर्माना

Esbeda ने ग्राहक से प्रीमियम बैग की खरीदारी पर कैरी बैग के लिए अलग से 20 रुपये मांगे थे जिसके चलते अब कंपनी को जुर्माना भरना पड़ा है.