Health Insurance Policy: इंश्योरेंस पॉलिसी लेते वक्त इन 5 बातों का रखें ध्यान, कभी नहीं होगी परेशानी
Health Insurance Policy: आज के समय में हेल्थ का ख्याल रखना बहुत जरुरी है. अक्सर हम काम के चलते इसे इग्नोर करते हैं लेकिन हेल्थ है तो वेल्थ है. आइये जानते हैं हेल्थ इंश्योरेंस लेने से पहले किन बातों का ध्यान रखना जरुरी है.
Post Office Scheme: सिर्फ 299 रुपये का करें निवेश और पाएं 10 लाख रुपये की सुविधा
India Post Health Insurance Plan: अगर आप सस्ता और अच्छा हेल्थ इंश्योरेंस प्लान देख रहे हैं तो इंडियन पोस्ट का हेल्थ इंश्योरेंस प्लान ले सकते हैं.
Insurance Policy New Rule: अब अपने बीमा पॉलिसी में बदल सकेंगे एजेंट, IRDAI ला रहा नया नियम
IRDAI: अगर आप अपने बीमा एजेंट की सेवा से खुश नहीं हैं तो अब मौजूदा पॉलिसी में ही आपको अपना एजेंट बदलने का ऑप्शन मिलेगा.
जल्द हेल्थ और मोटर इंश्योरेंस पॉलिसीज के लिए अनिवार्य हो सकता है केवाईसी, यहां देखें डिटेल
भारतीय बीमा नियामक और विकास प्राधिकरण (IRDAI) जनरल इंश्योरेंस कंपनियों के लिए केवाईसी (KYC) डिटेल अनिवार्य करने की योजना बना रहा है. मौजूदा समय में नॉन-लाइफ इंश्योरेंस पॉलिसी खरीदते समय केवाईसी की आवश्यकता स्वैच्छिक है. पढ़ें अनुराग शाह की रिपोर्ट.
Post Office Scheme: मात्र 299 रुपये में पाएं 10 लाख रुपये का लाभ, जानिए पूरी योजना
बीमा आज हर व्यक्ति के लिए बहुत जरूरी हो गया है. कभी भी कोई भी दुर्घटना घट सकती है इसलिए खुद को इसके लिए तैयार रखना बेहद जरूरी है. ऐसे में सभी के लिए एक ऐसी बीमा पॉलिसी (Insurance Policy) होना जरूरी है जो दुर्घटना होने पर इलाज का खर्च भी कवर करे और मृत्यु या विकलांगता की स्थिति में क्लेम भी दे. आज भी भारत में बहुत से लोग बीमा नहीं लेते हैं. इसका एक कारण बीमा प्रीमियम की लागत है. इसी को ध्यान में रखते हुए भारतीय डाक विभाग ने ग्रुप एक्सीडेंट प्रोटेक्शन इंश्योरेंस पॉलिसी (Group Accident Protection Insurance Policy) बनाई है.
LocalCircles Survey का आया रिपोर्ट, 38% Policyholders ने प्रीमियम में 50% तक की वृद्धि देखी
LocalCircles ने एक सर्वे जारी किया है जिसमें पता चला है कि पिछले साल की तुलना में इस साल स्वास्थ्य बीमाधारकों में वृद्धि हुई है.
Health Insurance: क्या IRDAI के इस कदम से अस्पताल और Insurance कंपनियों पर कसेगा शिकंजा, जानिए
Health Insurance Companies और अस्पताल अपनी मनमानी चलाती हैं, ऐसे में मरीज और ग्राहकों को बहुत परशानी होती है. IRDAI ने ये सब देखते हुए इन पर लगाम लगाने के लिए एक पोर्टल बनाया है, जिसमें ग्राहक को सभी जानकारी मिलेगी और वो धोखा नहीं खाएगा. पढ़िए अनुराग शाह की रिपोर्ट